Download NowCourse to TiktalkHindi

Plagiarism Check Kaise Kare 100% Unique

हेलो दोस्तों इस पोस्ट में आप जानेंगें कि अपने article का Plagiarism कैसे Check करते हैं.जिससे आपका Content Unique हो सके.

जिससे आपके article में Copyright न आये.दोस्तों Blogging करने लिए Content का Unique होना बहुत ही जरुरी होता है तभी आपका Blog Rank करता है.

और इसकी मदद से आप Google Adsense बहुत ही आसानी से Apprrove करा पाएंगे.अगर आपको नहीं पता है Plagiarism कैसे Check करते हैं तो इस पोस्ट को पूरा जरुर पढ़ें.तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं.

Plagiarism Check Kaise Kare 100% Unique
Plagiarism Check Kaise Kare 100% Unique

Plagiarism Kaise Check Kare 100% Unique

दोस्तों Plagiarism Check करने के लिए मार्किट में बहुत से फ्री Tool मिल जाते हैं.जिसे आप ऑनलाइन Use कर सकते हैं.या फिर इसका Software डाउनलोड कर सकते हैं.

जैसा कि मैं आपको बता दूँ ,अगर आप Blogging करते हैं और Article लिखते हैं तो उस Article में बहुत से content unique होता है और बहुत से Content कॉपीराइट होता है.

तो दोस्तों Content Original बनाने के लिए Plagiarism Check किया जाता है.जिससे आपका Content Original हो जाता है.

Blogging tips

दोस्तों अगर आप Blogging करते है तो इस Tool का जरुर उपयोग कीजिये.जिससे आपका ब्लॉग Powerfull बन जाये.जी हाँ दोस्तों जब आप अपने ब्लॉग पे Unique Content डालते तो आपको Ranking अच्छा मिलता है.

जिससे आपका ब्लॉग सर्च में आता है और आपको अधिक से अधिक Traffick मिलता है.जिससे आपकी Earning Doubal हो जाती है और आपको Adsense Approve कराने में मदद मिलती है.

Copyright

जब हम दुसरो का Content Copy करके अपने ब्लॉग के Article में Paste करके एक Article बनाकर Publish करते हैं तो कॉपीराइट Content कहलाता है.इसका मतलब दुसरो का Content चुराना होता है.

इसलिए हमें खुद से Content लिखना चाहिए और लिखने के बाद एक बार Plagrism जरुर चेक करना चाहिए.Plagiarism Check करने के लिए आप कई वेबसाइट पे जा सकते है जैसे-Smallseotool.com,Jetseotool.com etc.

यह वेबसाइट बहुत ही Trusted है.जिस पे आप बेझिझक विश्वास कर सकते है.नहीं तो आप चाहे तो Paid Tool भी Use कर सकते हैं जैसे-Grammerly etc.

Palgrism Check Kaise Kare Smallseotool

सबसे पहले आपको अपना Article लिखकर पूरी तरह से तैयार कर लेना है.याद रहे की आपको कहीं से किसी का Article Copy नहीं करना है.इसके बाद आपको सबसे पहले Google की वेबसाइट पर जाना है.इसके बाद आपको Google में लिखना है Plagiarism Checker और सर्च करना है.

सर्च करने के बाद आपके सामने पहली वेबसाइट Smallseotool.com दिखाई देगा.इस पर आपको क्लिक कर लेना है.यह बहुत ही बढ़िया Tool है और यह बिलकुल फ्री है.अब आपके सामने इसका Dashbord खुल जायेगा.इसमें आपको अपना Article Paste कर लेना है.

आप चाहें तो अगर आपके पास Document file है तो अपलोड कर के भी Plagiarism Check कर सकते हैं.

अब आपको Paste करने के बाद आपको नीचे दो Option मिल जाते हैं पहला Check Plagiarism दूसरा Check Grammer,इसमें से आपको पहले Option पर क्लिक करना होता है.

आप चाहे तो अपने Article का Grammer Check कर सकते हैं.अब दोस्तों थोडा नीचे आयेंगे तो यहाँ आपको Persentge चल रहा होगा,दिखाई देगा.यहाँ दो प्रकार से Persentege बताता है पहला Plagiarism Persentege,और दूसरा Unique Persentege.

अब आपको Unique को 100% कर लेना चाहिए.जब आपका 100% Unique हो जाता है तो आपके Article में कॉपीराइट बिलकुल नहीं रहता है.अब इसे कहीं भी Publish कर सकते हैं.

Jetseotool

दोस्तों यह Tool भी बहुत बढ़िया है और इसमें भी Same Process है.इसे भी Google में सर्च कर के इस वेबसाइट पर आ जाना है और इसके बाद इस वेबसाइट में आपको बहुत से Application दिख जायेंगे.

आप यहाँ बहुत ही आसानी से Plagiarism Check कर पाएंगे.आप चाहें तो अपने वेबसाइट के लिए Backlink भी बना सकते है.इसमें बहुत सी सुबिधाये दी गयी हैं तो चलिए जान लेते हैं.

Plagiarism Check Kaise Kare 100% Unique-2
Plagiarism Check Kaise Kare 100% Unique-2

सबसे पहले आपको इस वेबसाइट पर आने के बाद आपको Plagiarism Checker के Application पर Click करना है.इसके बाद आपके सामने एक Tool खुलेगा इसमें आपको अपना Article Paste करके नीचे दिए गए Catcha को Fill कर लेना है.

इसके बाद Check Plagiarism पर क्लिक कर लेना है.अब आपका Article Check हो जायेगा.कृपया ध्यान दें इसमें Document File अपलोड करने के लिए सुबिधा नहीं दिया गया है.इसलिए यहाँ पे Document File अपलोड करके Palgrism नहीं Check कर सकते हैं.

तो अब आपको पता चल गया होगा कि अपना content का Palgrism कैसे check किया जाता है.तो दोस्तों finally मुझे उम्मीद है कि ये Article आपको पसंद आई होगी.

Thanks for Read.

2 Comments

Leave a Reply